Header Ads

The world best selling books in hindi vol.01

हैल्लो नमस्ते,

क्या आप books पढ़ते हैं ?

 अगर आप books पढने के शौकीन हैं तो जरूर नई -नई books पढ़ते ही होंगे। और अगर नही तो आपको जरूर पढ़नी चाहिए , चाहे आप जिस भी भाषा को अच्छी तरह से समझते हैं। वैसे तो books की आज के समय मे भरमार हैं ,ओर सबको पढ़ना शूरू कर दोगे तो आप - हम जानते ही हैं आखिर कितनी पढ़ पाएंगे । पर कुछ books जिसको पढ़ने के बाद जिंदगी में एक जबरदस्त transformation आ जाये यानी जीवन जीने का , business करने का, इस दुनिया को देखने मे अपना नजरिया बदल जाये तो ऐसी books कोन नहीं पढ़ना चाहेगा।
 Best books in the world :-

 १. The power of your subconscious  mind(आपके अवचेतन मन की बात शक्ति)  :-


 यह बुक यह describe करती हैं कि अगर कोई भी मनुष्य अपने अवचेतन मस्तिष्क को अपने goals के signals को  किसी भी तरह पहुँचा पाए तो , उसका क्या परिणाम निकलेगा you can't imagine  यानी सोच भी नही सकते । कैसे अपने अवचेतन मन को active करे ? इसके लिए  अगर आपने ये book पढ़ ली तो उसके लिए congratulations और नहीं तो यह बुक जरूर पढ़नी चाहिए। और हाँ अगर आप online buy करेंगे तो बेस्ट price में मिल जायेगी । आप यंहा से भी सीधे बुक कर सकते हैं :-







२. Think and grow rich ( शोचो ओर अमीर हो जाओ) :- 
कहते हैं ना "हार के माने हार हैं, और जीत के माने जीत" जी हाँ बिल्कुल सही। यह books इसी के बारे में बताती हैं की अपनी शोच को बदलकर कैसे आप जीत हासिल कर सकते हैं । कैसे आप किसी भी goals को अपनी शोच को बदलकर हासिल कर सकते हैं। आपको इस बुक्स को भी जरूर पढ़ना चाहिए ।






६. The seven habits of highly effective people( सात प्रभावशाली आदतें) :- 

सबको समय की कमी को लेकर हमेशा सवाल रहता हि हैं ।
 इस बुक्स में उन सात habits का जिक्र किया गया हैं जिसको अपनाकर कोई भी अपने समय को कैसे बेहतरीन productive result में बदले। इसमे जो लास्ट सात नम्बर की जो habit हैं ,मुझे सबसे ज्यादा प्रभावशाली लगी ,क्योकि जब आप सातवी हैबिट को अपना लोगे तो बाकी 6 हैबिट को follow करना भी आसान हो जाएगा। पूरी जानकारी के लिए book को खरीदकर पढ़े तो बेहतर होता हैं।  buy करे : -













4. Bhagavad -Gita ( श्रीमद्भागवत गीता यथारूप) :-

वैसे तो इस पुस्तक को सबसे ऊपर रखना था ,पर इसे चौथे नम्बर पर रखा । ऐसा क्यों ? क्योंकि प्रथम तो इस पुस्तक को कानी भी रख दो यह सबसे ऊपर ही रहेगी ,और दूसरी यह कि में समझता हूं जब भी कोई reader यँहा तक पहुंचता हैं तो उसका ध्यान सबसे ज्यादा  आखिरी में ही जाता हैं। अगर गलत हु तो बताना जरूर ।
बहुत से या लगभग सभी लोगो की आज के समय मे या अवधारणा बन गयी हैं कि श्रीमद्भागवत गीता एक विशेष धार्मिक ग्रंथ या books हैं । पर मैं आपको तस्सली से बता दूँ की इसमे कंही भी किसी भी सम्प्रदाय विशेष की एक भी लाइन नहीं लीखी हैं ।
 कहने का तात्पर्य बस यह हैं कि इसमें इतना कुछ हैं आपके सभी सवालों के जवाब बस इस एक book में ही मिल जाएंगे। आध्यात्मिक, सांसारिक, भौतिक किसी भी प्रकार का संसय हो । आत्मा ,मन, बुद्धि, शरीर, सब प्रकार के संसय दूर करने वाली book हैं ।  एक बार अवश्य इस पुस्तक को पढ़ना चाहिए।









ऊमीद हैं यह जानकारी अच्छी ही नही उपयोगी लगी तो कृपया कॉमेंट बॉक्स में  अपनी राय अवश्य दे । और यह vo.01 हैं ,ऐसी ही अच्छी-अच्छी books की जानकारी जानकरी आगे भी चाहते हैं तो अवश्य बताये। 

No comments:

Popular

Powered by Blogger.